अप्रैल के इस सप्ताह ये राशि वाले संभल कर रहें वरना हो सकता है बड़ा नुकसान

0

इस सप्ताह ग्रह-गोचर की स्थिति देखते हुए अधिकतर राशियों के लिए आने वाला समय ठीक नहीं है। कुछ राशियों को बड़ा नुकसान होने की भी संभावना है।

मेष (चू, च, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ)
उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र में आरंभ यह सप्ताह कार्य की सिद्धि देने वाला रहेगा। नए मित्रों का भी सहयोग प्राप्त होगा। व्यापारियों के लिए पुरानी संपत्ति अधिक लाभप्रद साबित होगी। नौकरीपेशा वालों को मध्य एशिया से जुड़े क्षेत्र में अवसर मिलेंगे। महिला तथा छात्रवर्ग को इलेक्ट्रॉनिक्स एंड इन्स्ट्रयूमेंटेशन में अवसर मिल सकते हैं।

वृष (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वू, वे, वो)
व्यावसायिक योजनाओं में निवेश। विशिष्ट व्यक्ति के द्वारा कार्य सिद्धि। धन के मार्ग भाई-बहनों के द्वारा खुलेंगे। नीतिगत निर्णय सुरक्षित रखें। व्यापारियों के लिए बुध, गुरुवार श्रेष्ठ रहेंगे। नौकरीपेशा को मध्य अफ्रीकीय क्षेत्र में अवसर मिल सकते हैं। महिला तथा छात्रवर्ग को स्टोन टेक्नोलॉजी में सफलता मिलने की संभावना।

मिथुन (का, की, कू , घ, ड, छ, के, को, हा)
सकारात्मक वातावरण रहेगा। बाहर जाने का मन रहेगा। परिजनों को जिम्मेदारियां मिलेंगी। विभागीय समस्या हल होगी। व्यापारियों के लिए शेयर मार्केट से संबंधित मिड कैप के सौदे में लाभ की स्थिति। नौकरीपेशा को अमरीकी क्षेत्र में अवसर मिलेंगे। महिला तथा छात्रवर्ग को बैंकिंग में सफलता के अवसर प्राप्त होंगे।

कर्क  (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
गतिरोध दूर होंगे। हल्कापन अनुभव होगा। योजना विस्तार लेगी। व्यापारियों के लिए चांदी से संबंधित क्षेत्र निवेश तथा लाभ के लिए बेहतर रहेंगे। नौकरीपेशा में सामुद्रिक क्षेत्र में सेवा के अवसर मिलेंगे। महिला तथा छात्रवर्ग को पनडुब्बी परियोजनाओं में सफलता मिलेगी। जल्दबाजी न करें, नुकसान हो सकता है।

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
बेहतर समय है। भूमि भवन से संबंधित समस्याओं का निराकरण होगा। अलग-अलग क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी। व्यापारियों के लिए स्वर्ण से संबंधित पारंपरिक शैली वाले आभूषण आर्थिक लाभ देंगे। नौकरी पेशा में पूर्वोत्तर क्षेत्र में सेवा के अवसर। महिला तथा छात्रवर्ग को संघ लोक सेवा आयोग में सफलता मिलेगी।

कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
कार्यकारी प्रबंधन नई शैली के रूप में आगे बढ़ाएगा। प्रतिस्पर्धाओं में विजय प्राप्त होगी। नेतृत्व क्षमता का विकास होगा। विशिष्ट व्यक्ति से पहचान बढ़ेगी। व्यापारियों के लिए धान, वस्त्र, बर्तन से जुड़े सौदे लाभकारी रहेंगे। नौकरीपेशा में अनुकलता से प्रसन्नता मिलेगी। महिला तथा छात्रवर्ग सफलता से हर्षित होंगे।

तुला (रा, री, रू, रे, री, ता, ती, तू, ते)
कार्य क्षेत्र में बदलाव। मित्रों से आर्थिक सहयोग। परिजनों के कार्य सफल होंगे। विभागीय पदोन्नति की संभावना है। व्यापारियों के लिए खदान, इंटीरियर डेकोरेशन से संबंधित सभी वस्तुएं लाभ की दृष्टि से श्रेष्ठ है। नौकरीपेशा वालों को  कॉन्टीनेंटल जॉब मिल सकता है। महिला तथा छात्रवर्ग को कार्य क्षेत्र में बदलाव से लाभ होगा।

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू )
अनुकूल समय है। नए कार्य की शुरुआत कर सकते हैं। अधिक खर्च न करें। प्रोजेक्ट को गंभीरता से लें। निवेश के अन्य विकल्प भी तलाशें। व्यापारियों के लिए कोयला, तांबा, पीतल आदि क्षेत्र में लाभ के अवसर मिलेंगे। नौकरीपेशा में सफलता के साथ आर्थिक लाभ। महिला तथा छात्रवर्ग को फॉरेन सर्विसेज में सफलता।

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे)
सैद्धांतिक परिवर्तन करेंगे। व्यवहारिक दृष्टिकोण से सरलता। धन की दृष्टि से यह सप्ताह लाभकारी रहेगा। परिवार में मांगलिक आयोजन की संभावना। व्यापारियों को दलहन तिलहन से संबंधित मंडी के सौदे लाभ दिलाएंगे। नौकरीपेशा में स्थान परिवर्तन की संभावना। महिला तथा छात्रवर्ग को आंशिक प्रतीक्षा करनी होगी।

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)
व्यवहार में गंभीरता झलकेगी। किसी बात को लेकर परेशान रहेंगे। संयम से काम लेते हुए आगे बढ़ें। गुरु, शुक्र श्रेष्ठ रहेंगे। व्यापारियों के लिए मशीन से संबंधित सौदे लाभकारी साबित होंगे। बुधवार विशेष शुभ होगा। नौकरीपेशा में इच्छित स्थान के चयन से प्रसन्नता मिलेगी। महिला तथा छात्रवर्ग को बैंकिंग में सफलता।

कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
कानूनी विचारधारा चिन्ता में डालेगी। हालांकि कोई समस्या नहीं होगी। कार्य क्षेत्र का विस्तार होगा। बुधवार से लाभ होगा। व्यापारियों के लिए पेट्रोलियम पदार्थ में निवेश लाभ देगा। नौकरीपेशा में पदोन्नति की संभावना। आर्थिक पक्ष भी प्रबल होगा। महिला तथा छात्रवर्ग के लिए कॉरपोरेट सेक्टर में सफलता का योग बन रहा है।

मीन (दी, दु, थ, ञ, दे, दो, चा, ची)
मांगलिक कार्य होगा। वरिष्ठ वर्ग प्रसन्न रहेगा। विभाग के साथ-साथ अन्य गतिविधियां भी अनुकूल रहेगी। सही अवसर का समय चल रहा है, लाभ लें। व्यापारियों के लिए हल्दी, वनस्पति, दूध तथा घी से संबंधित क्षेत्र चलित लाभ के लिए श्रेष्ठ। नौकरीपेशा में मिश्रित फल। महिला तथा छात्रवर्ग को नए सिरे से प्रयास करने होंगे।

Loading...

Leave a Reply