सभी राशियों के लिए लकी रहेंगे अगले सात दिन, पैसे और प्रेम संबंधों में होगा बड़ा फायदा

0

इस सप्ताह ग्रह-नक्षत्रों की शुभ चाल सभी राशियों को कुछ न कुछ फायदा देकर जाएगी। लंबे समय से अटके हुए कार्य पूरे होंगे तथा मनचाही इच्छाओं के पूरे होने का भी समय आ गया है।

मेष (चू, च, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ)

पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र में आरंभ यह सप्ताह कार्य की दृष्टि से इच्छित परिणाम देने वाला रहेगा। विशेष कार्य सोमवार को पूर्ण हो सकते हैं। व्यापारियों के लिए बुध, गुरु कमजोर है। निवेश करने से बचें। नौकरीपेशा में स्थान परिवर्तन का संकेत हो रहा है। महिला तथा छात्रवर्ग को प्रतीक्षित सफलता की प्रसन्नता होगी।

वृष (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वू, वे, वो)

बाहरी यात्रा का योग है। कार्य के संबंध में नई रूपरेखा बनेगी। संबंधियों का सहयोग मिलेगा। रणनीतिक दृष्टिकोण से आर्थिक विकास सफलता देगा। व्यापारियों के लिए खदान से संबंधित हीरा तथा कोयला का व्यापार लाभ देगा। नौकरीपेशा में सफलता। महिला तथा छात्रवर्ग को सिनेमेटोग्राफी में सेवा के अवसर मिलेंगे।

मिथुन (का, की, कू , घ, ड, छ, के, को, हा)

मिश्रित परिणाम से प्रसन्नता प्रभावित होगी। सोमवार से नई परियोजना शासकीय अवसर दिलवाएगी। हितों की रक्षा के लिए आगे बढ़ें। व्यापारियों के लिए कच्चे सूत से संबंधित सभी क्षेत्र निवेश की दृष्टि से बेहतर रहेंगे। नौकरीपेशा में पदोन्नति के योग हैं। महिला तथा छात्रवर्ग को कोर बैंकिंग सेक्टर में अवसर मिल सकते हैं।

कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)

रविवार शाम से मानसिक प्रसन्नता। कार्य को लेकर के नई सोच। परिवार के साथ समय बिताने का मन होगा। व्यापारियों के लिए सोम, मंगल श्रेष्ठ है। व्यवसाय को बढ़ा सकते है। नौकरीपेशा में वरिष्ठ वर्ग की प्रसन्नता उन्नति में सहयोग देगी। महिला तथा छात्रवर्ग को अनुसंधान के क्षेत्र में राष्ट्रीय अवसर मिलेंगे।

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)

मंगलवार से स्थिति में अचानक परिवर्तन होगा। कार्य के सभी सोपान नए सिरे से लागू करने होंगे। सफलता के लिए सही नीति का चयन करें। व्यापारियों के लिए स्माल कैप व मिड कैप से जुड़े सौदों में लाभ की स्थिति होगी। नौकरीपेशा में कार्य की प्रगति। महिला तथा छात्रवर्ग को राष्ट्रीय सेवाओं में अवसर।

कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)

नकारात्मकता को हावी न होने दें। धीरे-धीरे कार्य में प्रगति होगी। हालांकि पूर्ण अनुकूलता में 2 माह का समय लगेगा। व्यापारियों के लिए दीर्घ सौदे अस्थिरता दे सकते हैं। ध्यान रखें। नौकरीपेशा में स्थान परिवर्तन के साथ आंशिक अस्थिरता। महिला तथा छात्रवर्ग को प्रयासों में परिवर्तन के साथ क्षेत्रीय बदलाव लाने होंगे।

तुला (रा, री, रू, रे, री, ता, ती, तू, ते)

व्यावसायिक अनुकूलता रहेगी। दीर्घ लाभ के लिए निवेश का अनुक्रम बनाएं। लाभ के लिए आर्थिक योग उत्तम। व्यापारियों के लिए चांदी, एल्युमिनियम, रोडियम से जुड़े क्षेत्र में लाभ के श्रेष्ठ अवसर। नौकरीपेशा में मनोवांछित पद प्राप्त होने से हर्ष। महिला तथा छात्रवर्ग को क्रॉफ्ट डिजाइनिंग के साथ अवसरों की वृद्धि होगी।

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)

समय का सदुपयोग करते हुए आगे बढ़ें। इस सप्ताह नए कार्य नए लोगों से सम्पर्क होगा। आर्थिक हित के लिए संशय से बाहर निकलें। सफलता मिलेगी। व्यापारियों के लिए भूमि, भवन, तारकोल जैसे क्षेत्र में आर्थिक लाभ उत्तम। महिला तथा छात्रवर्ग को इलेक्ट्रॉनिक्स एवं कम्युनिकेशन में अवसर मिलेंगे।

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे)

कार्य की रूपरेखा बनेगी। सूचीबद्ध तरीके से सप्ताह सफल होगा। आलस्य का त्याग आवश्यक है। व्यापारियों के लिए परंपरागत कार्य शैली के लाभ का सही समय है। नौकरीपेशा में योग्यता के अनुसार पदवृद्धि एवं आर्थिक इंक्रीमेंट। महिला तथा छात्रवर्ग को राष्ट्रीय अकादमी में स्तरीय अवसर की प्राप्ति के योग हैं।

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)

धीरे-धीरे स्थितियां अनुकूल बनेगी। अवसरों का लाभ लेते हुए अधिक निवेश से बचें। कार्य को सकारात्मक दृष्टि से करने का प्रयास करें। व्यापारियों के लिए सप्ताह मध्य आर्थिक उछाल का रहेगा। ध्यान रखते हुए बढ़ें। नौकरीपेशा में उतार-चढ़ाव का अनुभव होगा। महिला तथा छात्रवर्ग को रेलवे प्रशासन में सेवा के अवसर।

कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)

राशि पर चंद्रमा कार्य के प्रति प्रेरित करेगा। अधिक क्रियाशील बनेंगे। शाम से परिवर्तन की स्थिति। लाभ के लिए बेहतर समय। व्यापारियों के लिए सोम, मंगल, बुध निवेश तथा लाभ के लिए अच्छे। नौकरीपेशा में मनोवांछित पद की प्राप्ति से प्रसन्नता मिलेगी। महिला तथा छात्रवर्ग को शासकीय सेवाओं में विधानुसार अवसर।

मीन (दी, दु, थ, ञ, दे, दो, चा, ची)

सोमवार से स्थिति में अनुकूलता। कार्य के संदर्भ में बाहरी यात्रा। मित्रों के माध्यम से आर्थिक परेशानी दूर होगी। व्यापारियों के लिए मण्डी से संबंधित सौदे लाभ तथा निवेश में अच्छे अवसर प्रदान करेंगे। नौकरीपेशा में प्रतीक्षित सफलता व आर्थिक मजबूती। महिला तथा छात्रवर्ग को निर्देशन तथा निर्माण में सेवा के अवसर।

Loading...

Leave a Reply