रोज़ सुबह घर के मुख्य दरवाजे पर करें पानी का छोटा सा उपाय ओर फिर देखें चमत्कार

0
रोज सुबह सिर्फ पानी से किया ये उपाय ऐसा माना जाता है कि सुबह-सुबह महालक्ष्मी पृथ्वी भ्रमण पर निकलती हैं। इस दौरान जिन घरों में साफ-सफाई और पवित्रता का पूरा ध्यान रखा जाता है वहां लक्ष्मी निवास करती हैं।

तांबे के लौटे से मुख्य द्वार पर पानी छिड़कने से घर के आसपास का वातावरण पवित्र हो जाता है। नकारात्मकता नष्ट हो जाती है। पवित्र वातावरण घरों में ही सुख-समृद्धि और धन का वास होता है। ऐसे घर में रहने वाले लोगों को स्वास्थय संबंधी लाभ भी प्राप्त होते हैं।

हमारे घर में जो भी महिला सुबह जल्दी उठती हो उसे यह उपाय करना चाहिए। उपाय इस प्रकार है

उपाय के लिए स्त्री को सुबह जल्दी उठना है और घर के मुख्य द्वार पर प्रतिदिन तांबे के लौटे से जल छिड़कना है। यह छोटा सा उपाय है लेकिन बहुत कारगर है। जिन घरों में यह उपाय किया जाता है उन्हें महादेवी की कृपा प्राप्त हो जाती है।

तांबे का लोटा क्यों

सभी प्रकार के पूजन कार्य में तांबे के लोटे की अनिवार्यता बताई गई है। तांबे की धातु को पवित्र माना जाता है। साथ ही, तांबे के लोटे में रखा पानी भी औषधीय गुण वाला हो जाता है। इसका पानी मुख्य द्वार पर छिड़कने से घर के आस-पास रहने वाले स्वास्थ्य के लिए हानिकारक कई सुक्ष्म कीटाणु नष्ट हो जाते हैं। तांबे के लोटे से पानी पीने पर त्वचा संबंधी रोगों का नाश होता है। पेट से संबंधित कई रोग जैसे कब्ज, गैस आदि भी राहत मिलती है।

 

Loading...

Leave a Reply