आखिर क्यों पुरुषों से ये 7 काम करवाने के लिए बेकरार रहती हैं महिलाएं

0

आप को तो पता ही है कि एक पति और पत्नी का रिश्ता कितना महत्वपूर्ण होता है उसको सही सलामत बनाये रखने के लिए कितना समझदारी दिखाना पड़ता है| एक तरफ घर वाले और एक तरफ पत्नी और दोनों को एक साथ संभालना कितना मुश्किल भरा होता है|

एक समय तो आप घर वालो को तो सम्भाल सकते है लेकिन पत्नी को संभालना थोडा मुश्किल भरा होता है लेकिन आज हम आप को बतायेंगे कि कैसे इन सात तरीको से अपनी पार्टनर को रूठने से रोक सकते है|

सबसे पहली बात तो यह की महिलायें चाहतीं हैं की उनका पार्टनर उनके हर नखरे सहे। चाहे भले ही वो झूठ की ही नाराज हो जाएँ लेकिन उनका पार्टनर उनको मनाये। यह लगभग हर महिला का स्वभाव होता है और पुरुषों को ये निभाना चाहिए।

दूसरी सबसे महत्वपूर्ण बात यह है की महिलाएं चाहतीं हैं कि उनका पार्टनर बोरिंग न हो। ऑफिस से घर आकर तुरंत सो न जाये। रिश्ता नया हो या पुराना महिलाओं की ये ख्वाहिश होती है कि पुरुष उनके साथ लवर की तरह ही पेश आएं। पूरी जिंदगी हनीमून लगनी चाहिए।

महिलायें चाहतीं हैं कि उनका पार्टनर दिन में कई बार उनकी तारीफ़ करे। जैसे की वो कैसी लग रहीं हैं या उनके कपडे कैसे लग रहें हैं। तारीफ सुनना महिलाओं को बेहद पसंद होता है। वे चाहती हैं उनका प्रेमी या लाइफ पार्टनर उनकी दिन भर में कम से कम 5 बार तारीफ करे।

महिलायें चाहतीं हैं उनके और उनके पार्टनर के बीच सम्बन्ध हमेशा अच्छे रहें। आये दिन लड़ाई झगडे करने वाला पार्टनर उनको बिलकुल पसंद नही होता। शोधकर्ताओं का कहना है कि सम्बन्ध बनाने के दौरान महिलाएं चाहती हैं कि पुरुष उन्हें बच्चों की तरह प्यार करें। उनसे उनकी इच्छा पूछें, फिर अपनी बात कहें।

भले ही महिलाओं को तारीफ करवाना पसंद हो लेकिन ऐसा भी नही है कि उन्हें झूठी तारीफ करवाना भी पसंद होता है। वो जानतीं हैं कि जो सच्चा प्यार करता है वही सही बात बता सकता है और इसीलिए महिलायें चाहतीं है उनका लाइफ पार्टनर उनकी सभी कमियों को भी बताये। ताकि वो अपनी तरफ से होने वाली कमियों को दूर कर सके और उनका रिश्ता उनके पार्टनर के साथ और भी मजबूत हो सके।

महिलाओं की किसी किस्म की जबरदस्ती बिलकुल भी पसंद नही होती है। प्यार से आप चाहे उनसे जो भी करवा लें लेकिन जबरदस्ती उनसे कुछ भी करवाने की कोशिश भूलकर भी न करें वरना आपका रिश्ता और भी बगड़ सकता है। वे उनकी सारी बात मान लेती हैं, अगर वे तरीके और प्यार से कहें। लेकिन थोपी हुई बात उन्हें अच्छी नहीं लगती।

रे ख्याल से तो अब आप लोग समझ गये ही होंगे कि अपने पार्टनर से हम लोगो को कैसे सम्बन्ध रखना चाहिए जिससे ज़िन्दगी हँसते-हँसते कट जाये और कुछ पता भी न चले|

Loading...

Leave a Reply