पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ ने लंदन दौरे पर एक महिला के साथ की छेड़छाड़

0

एक ऐसी ख़बर आ रही है जिसको सुनकर भारत के सारे पाकिस्तान परस्त और बड़े बड़े अधिकारों कि झूटि बातें करने वाले सारे के सारे अपने बिल में जाकर छुप जाएँगे क्यूँकि इस बार उनके चहेते देश के चहेते PM नवाज़ शरीफ़ साहेब और उनके सुरक्षा कर्मियों ने ज़रा सी बात पर एक महिला के साथ शर्मनाक हरकत की है ।

दरसल हुआ ये है कि लंदन में पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की फोटो ले रही एक महिला को भयंकर मुश्किलों और बेज़्ज़त्ती का सामना करना पड़ा। जानकारी के मुताबिक महिला द्वारा शरीफ की फोटो लेने पर नवाज के सुरक्षाकर्मियों ने उसे रोक लिया बुरी तरह लताड़ा और प्रताड़ित भी किया। यह घटना उस समय हुई जब पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ लंदन स्थित एक फैशन रिटेल स्टोर में शॉपिंग कर रहे थे।

जानकारी के मुताबिक़ इस महिला ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ को मॉल में देखा तो उसने सोचा क्यूँ ना फोटो खींच ली जाए पर बेचारी को क्या पता था पाकिस्तानियों के दिमाग़ कितने दक़ियानूसी होते हैं । इस दौरान सुरक्षाकर्मियों ने महिला को रोक लिया और कथित तौर पर महिला को बुरी तरह फटकार भी लगाई। सूत्रों के मुताबिक उन्होंने महिला से बदसलूकी भी की।

यह मामला उस समय सामने आया जब लंदन के रहने वाले डेटा साइंटिस्ट शोएब तैमूर ने इस घटना के बारे में ट्वीट करके बताया।लेकिन अभी तक भारत के पाकिस्तान परस्त पत्रकारों ने इस घटना को कवर नहीं किया है। महिला अधिकारों पर बड़ी बड़ी बातें करने वाली बरखा दत्त , राणा अयूब और सागरिका घोष चुप हैं ।

शोएब तैमूर ने लिखा – ‘मुझे एक वॉट्सऐप ग्रुप से पता चला कि शरीफ हैरोड्स के गुची स्टोर में जूते खरीदने आए थे।’ तैमूर के मुताबिक सुरक्षाकर्मियों ने महिला को रोका और उसका मोबाइल भी ले लिया। यही नहीं एक सुरक्षाकर्मी ने महिला से पूछा- ‘तुम अपने पति के बिना मॉल में क्यों आई हो।’भला नवाज़ शरीफ़ की फ़ोटो खींचने का प्रयास करने वाली महिला का पति के साथ होने या ना होने से क्या सम्बंध है । नवाज़ शरीफ़ को इस घटना के बारे में पता होने की बात भी कही गयी है लेकिन उन्होंने कोई संज्ञान नहीं लिया ।

अब नवाज़ और उनके सुरक्षा कर्मियों को ये समझने की ज़रूरत है कि वो लंदन में थे पाकिस्तान में नहीं जहाँ महिलाओं को पतियों के साथ निकलना पड़ता है और उन्हें दोयम दर्जे की नागरिक समझा जाता है ।रिपोर्ट के मुताबिक बाद में महिला को पाकिस्तानी उच्चायोग में ले जाया गया। जहां उससे पूछताछ की गई। वहीं, इस घटना के सामने आने के बाद पूर्व क्रिकेटर और तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी के नेता इमरान खान ने नवाज शरीफ पर निशाना साधा है।

खान ने ट्विटर पर लिखा- इस्टर्न बॉर्डर और एलओसी पर तनाव है और प्रधानमंत्री लंदन में छुट्टियां मना रहे हैं, शॉपिंग कर रहे हैं। लेकिन इमरान खान ने भी महिला अधिकारों के बारे कुछ नहीं कहा वे केवल नवाज़ को निशाना बनाकर अपना राजनीतिक हित साधने में लगे रहे ।

Loading...

Leave a Reply