भारतीय वायुसेना के “तमाचे” से परेशान हो गए पाक आर्मी चीफ ! कहा मोदी जी पाकिस्तान को तोड़ देंगे

0

प्रधानमंत्री मोदी की आक्रामक पाक नीति के कारण पाकिस्तान के सेना प्रमुख राहील शरीफ तिलमिला गए हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की नई और आक्रामक पाकिस्तान नीति का असर दिखने लगा है। पाकिस्तान पूरी दुनिया में तिलमिलाया घूम रहा है। उसका कश्मीर राग कोई सुनने को तैयार नहीं है। हार फिर कर पाकिस्तान यूएन के दरवाजे पर पहुंचा और खत के जरिए भारत की PoK नीति का विरोध किया। वहीं भारतीय वायुसेना चीफ अरुप राहा के एक बयान ने तो पाकिस्तानी सेना चीफ राहिल शरीफ तक को परेशान कर दिया है।

राहिल शरीफ ने भारत और प्रधानमंत्री मोदी को पाकिस्तान का दुश्मन कहा है। पहली बार भारत के प्रधानमंत्री का जिक्र इश तरह खुलेआम करना पाकिस्तान की खिसियाहट को दिखा रहा है। राहिल शरीफ ने कहा कि वो दुश्मनों के नापाक मंसूबों से वाकिफ हैं। पाक अधिकृत कश्मीर के गिलगित और बाल्टिस्तान में एक सम्मेलन के दौरान राहिल शरीफ ने ये बातें कहीं। उन्होने कहा कि दुश्मनों के मंसूबों के नाकाम करने के लिए पाकिस्तान सारे जरूरी कदम उठाएगा।

भारत के प्रधानमंत्री की नीति से राहिल शरीफ इतना डर गए हैं कि उन्हे लग रहा है कि मोदी पाकिस्तान को तोड़ देंगे। हालांकि वो कहते हैं कि पाकिस्तानी सीमाएं पूरी तरह से सुरक्षित हैं। इसे पाकिस्तान का डर कह सकते हैं। वो पीओके और खासतौर पर बलूचिस्तान में हो रहे अपनी सेना के अत्याचार को लेकर बैकफुट पर है। नवाज शरीफ तक भारत के इस रणनीतिक हमले का तोड़ नहीं निकाल पा रहे हैं।

दरअसल पाकिस्तान की परेशानी का सबसे बड़ा कारण चीन पाकिस्तान आर्थिक हलियारा है। चीन इस कॉरिडोर के लिए करीब 46 अरब डॉलर का निवेश कर चुका है। भारत अस कॉर्डोर को अवैध बता रहा है। भारत का कहना है कि पीओके भारत का हिस्सा है। जिस पर पाकिस्तान ने कब्जा कर रखा है। ऐसे में भारत की जमीन पर किसी तीसरे पक्ष का दखल क्यों है। चीन भी भारत के आक्रामक तेवरों से हैरान है। फिलहाल पीएम मोदी की कूटनीति के जाल में पाकिस्तान और चीन दोनों फंसेे हुए हैं. पाक सेना केवल चिल्लाने और गीदड़भभकी देने के अलावा कुछ कर नहीं सकती है।

Loading...

Leave a Reply