किचन में इस छोटी गलती से पैसे की परेशानी हमेशा बनी रहती है

0

वास्तु व‌िज्ञान में बताया गया है क‌ि व्यक्त‌ि की अपनी क‌िस्मत के अलावा वह जहां ज‌िस घर में रहता है उस पर भी उसकी सुख समृद्ध‌ि न‌िर्भर करती है। क्योंक‌ि घर का वास्तु सकारात्मक उर्जा को आकर्ष‌ित करके लोगों को उर्जावान और सेहतमंद बनाए रखता है ज‌िससे पर‌िवार के सदस्यों के बीच तालमेल और सुख-समृद्ध‌ि बढ़ती है। इसल‌िए यहां ऐसे पांच आसान उपायों की बात कर रहे हैं जो आपके बुरे समय में भी आपको आर्थ‌िक परेशान‌ियों से न‌िकलने और खुश रखने में सहायक हो सकता है।

घर के मुख्य द्वार पर चांदी का एक तार एक छोड़ से लेकर दूसरे छोड़ तक लगाकर जमीन में दबा दें। इससे मुख्य द्वार का वास्तु दोष दूर होता है और घर में सकारात्मक उर्जा का प्रवेश होता है।

रसोई घर में चूल्हा पूर्व द‌िशा की ओर होना शुभ रहता है। चूल्हा दक्ष‌िण द‌िशा में होने पर आर्थ‌िक परेशानी आती है। माना जाता है क‌ि व्यक्त‌ि को भारी आर्थ‌िक संकट का सामना करना पड़ता है।

घर के मुख्य द्वार पर गणेश, कुबेर या स्वास्त‌िक का च‌िन्ह लगाएं।

धान, मूंग, गेहूं, सरसो, जौ, काले त‌िल और ज्वार को म‌िलकार पोटली बना लें। ज‌ितने कमरे हों सभी कमरे में एक पोटली रखें। माना जाता है क‌ि यह सप्तधान्य घर में अन्‍न धन का भंडार बनाए रखने में सहायक होता है।

हर द‌िन सूर्योदय से पहले मुख्य द्वार की सफाई करें और वहां जल का छ‌िड़काव करें।

Loading...

Leave a Reply