हल्दी के अचूक उपाय , जिन्हें करते ही तुरंत होता है अचूक असर

0

भारतीय रसोई में काम आने वाली हल्दी के हेल्थ बेनीफिट्स तो सभी को मालूम है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि हल्दी के कुछ तंत्र प्रयोग (टोटके) भी है। दरअसल हल्दी की ही एक प्रजाति काली हल्दी को धन व बुद्धि का कारक माना जाता है। शास्त्रानुसार काली हल्दी के प्रयोग से सभी तरह के तंत्र प्रयोगों को आसानी से काटा जा सकता है। आइए जानते हैं काली हल्दी के कुछ ऐसे ही अचूक उपाय-

काली हल्दी के अचूक उपाय

(1) किसी भी नए कार्य पर निकलने से पहले काली हल्दी का टीका लगाकर निकलें, कार्य में अवश्य सफलता मिलेगी।

(2) अगर किसी व्यक्ति या बच्चे को नजर लग गई हैं तो काले कपड़े में काली हल्दी की गांठ बांधकर 7 बार उस पर से उसारें तथा बहते जल में बहा दें। नजर तुरंत उतर जाएगी।

(3) शुक्ल पक्ष के पहले शुक्रवार को चांदी की डिब्बी में काली हल्दी, नागकेसर तथा सिंदूर को साथ रखकर लक्ष्मीजी की तस्वीर के आगे रखें। थोड़ी देर बाद इसे आशीर्वाद स्वरूप मान कर अपने लॉकर या तिजोरी में रख दें। इससे घर में पैसा आना शुरु हो जाएगा।

(4) अगर घर में रोज गृहक्लेश होता हो तो सिद्ध की हुई काली हल्दी की एक गांठ को काले कपडे में लपेटकर घर के मेन गेट के बाहर टांग दें। घर में तुरंत शांति हो जाएगी और घर को नजर भी नहीं लगेगी

(5) पीले कपड़े में काली हल्दी, 11 गोमती चक्र, एक चांदी का सिक्का तथा 11 कौड़िया बांधकर 108 बार “ऊं नमो भगवते वासुदेवाय नमः” का जाप करें तथा इस पूरे सामान सहित पोटली को लॉकर या तिजोरी में रख दें। इससे खराब से खराब बिजनेस में भी फायदा होने लगता है।

(6) अगर कोई व्यक्ति बहुत ज्यादा बीमार रहता है और सारे उपायों के बाद भी सही नहीं हो पा रहा है तो गुरुवार के दिन आटे के दो पेड़े बनाकर उसमें गीली चने की दाल के साथ गुड़ और थोड़ी सी पिसी काली हल्दी को दबाकर रोगी व्यक्ति के ऊपर से 7 बार उतार कर गाय को खिला दें। तुरंत आराम आ जाएगा।

Loading...

Leave a Reply