दर्दनाक: फिल्म के सेट पर ही हुआ था रेखा का यौन शोषण, बॉलीवुड में हडकंप बायोग्राफी से खुलासा

0

कुछ एवरग्रीन एक्ट्रेस रेखा के साथ 15 साल की उम्र में हुआ था। सेट पर उनके साथ जबरदस्ती की गई और वहां मौजूद लोग सीटियां बजाए जा रहे थे। इस मामले को खुद को फिल्ममेकर बताने वाली निकिता देशपांडे ने ट्विटर पर उठाया है।

निकिता ने ट्विटर पर रेखा की ऑटोबायोग्राफी ‘रेखा : द अनटोल्ड स्टोरी’ का पन्ना शेयर करते हुए लिखा है, ” जहां ‘लास्ट टैंगो इन पेरिस’ के रेप सीन को लेकर लोगों के बीच गुस्सा है। वहीं, हमारे यहां खुद ऑन-स्क्रीन सेक्शुअल असॉल्ट की स्टोरी है।” निकिता ने आगे लिखा है, “उस वक्त वे (रेखा) 15 साल की भी नहीं थीं।” निकिता के ट्वीट के बाद एक ही सवाल उठता है कि रेखा के सेक्शुअल असॉल्ट पर बॉलीवुड चुप क्यों है?

कैसे हुआ था रेखा का सेक्शुअल असॉल्ट

यासेर उस्मान की इस बुक ‘रेखा : द अनटोल्ड स्टोरी’ में कई खुलासे किए गए हैं। उनके पहले Kiss का जिक्र भी ऑटोबायोग्राफी में किया गया है, जो उन्होंने 15 साल की उम्र में दिया था। कहा गया है कि एक्टर विश्वजीत 5 मिनट तक रेखा को जबरदस्ती Kiss करते रहे थे।
बात 1969 की फिल्म ‘अनजाना सफर’ के समय की है। महबूब स्टूडियो, मुंबई में डायरेक्टर राजा नवाथे की इस फिल्म की शूटिंग चल रही थी। फिल्म के पहले शेड्यूल में कुलजीत पाल, राजा और विश्वजीत ने रेखा के लिए एक प्लान बनाया। उस दिन रेखा और विश्वजीत के बीच एक रोमांटिक सीन फिल्माया जाना था। जैसे ही डायरेक्टर राजा नवाथे ने एक्शन बोला, विश्वजीत ने रेखा को अपनी बाहों में लिया और Kiss करने लगे।
रेखा एकदम अवाक थीं। इस Kiss के बारे में उन्हें नहीं बताया गया था। कैमरा रोल होता रहा। लेकिन इस दौरान न डायरेक्टर ने कट बोला और न ही विश्वजीत ने रेखा को Kiss करना बंद किया। पूरे पांच मिनट तक वे रेखा को Kiss करते रहे। इस दौरान वहां मौजूद यूनिट मेंबर्स सीटियां बजा-बजाकर चीयर कर रहे थे। रेखा की आंखें बंद थीं। लेकिन उनकी आंखों से निकलते आंसू साफ नजर आ रहे थे।

 

Loading...

Leave a Reply