एक चुटकी नमक से आप भी बन सकते हैं लखपति , जाने कैसे

0

ज्योतिष के अनुसार नमक में एक विशेष आकर्षण शक्ति होती है। इसी विशेषता के दम पर नमक न केवल वशीकरण के काम आता है वरन कुछ खास तंत्र प्रयोग करने वालों को करोड़पति भी बना देता है। इसका इस्तेमाल घर से नकारात्मक ऊर्जा को दूर भगाने में भी होता है। आइए जानते हैं नमक के कुछ ऐसे ही टोटके

  • डली वाला काला नमक लाल रंग के कपड़े में बांधकर घर के मुख्य द्वार पर लटकाने से घर में किसी प्रकार की बुरी शक्ति यथा भूत, प्रेत आदि नकारात्मक शक्तियां प्रवेश नहीं कर पाती। डली वाला काला नमक अपनी दुकान के मेन गेट तथा तिजोरी के ऊपर लटकाने से व्यापार में दिन दूनी रात चौगुनी तरक्की होने लगती है।
  • अगर घर में किसी सदस्य या बच्चे को नजर लग गई है तो एक चुटकी नमक लेकर तीन बार उसके ऊपर से घुमाकर बाहर फेंक दें। इससे तुरंत ही नजर दूर हो जाती है।
  • वास्तु विज्ञान के अनुसार शीशा तथा नमक दोनों ही राहू की कारक वस्तु है। अतः एक शीशे के प्याले में नमक भरकर शौचालय और स्नान घर में रखना चाहिए इससे वास्तुदोष दूर होता है। इससे नकारात्मक ऊर्जा तो दूर होगी ही साथ में सूक्ष्म कीट-काटाणुओं का भी नाश होता है।
  • घर के किसी कोने में एक शीशे के बर्तन में नमक भरकर घर के किसी कोने में रखने से घर में सकारात्मक ऊर्जा का संचार होता है। अगर किन्हीं कारणों से मन में बुरे विचार या डर पैदा हो रहा है तो उसका भी निवारण हो जाता है।
  • हफ्ते में एक दिन पानी में चुटकी भर नमक मिलाकर बच्चों को नहलाने से उन्हें नजर नहीं लगती और बच्चों को एलर्जी संबंधी बीमारियां भी नहीं होंगी।
  • रात को सोते समय पानी में एक चुटकी नमक मिलाकर हाथ पैर धोने से शरीर तथा मन का तनाव दूर होता है और नींद अच्छी आती है। घर में सकारात्मक ऊर्जा की वृद्धि के लिए रॉक साल्ट लैंप रख सकते हैं।

Loading...

Leave a Reply