दुनिया की 10 सबसे खूबसूरत हसीनाएं

1

2016 में दुनिया की शीर्ष दस सबसे खूबसूरत महिलाओं किं सूची बन चुकी है (worlds most beautiful women 2016)। इन महिलाओं ने एक सेलिब्रिटी का एक उचित स्तर हासिल कर लिया है। यह सूची सुंदरता के आलावा उनके मजबूत, बुद्धिमान, वांछनीय, लोकप्रिय, आकर्षक और सबसे सफल व्यक्तित्व के आधार पर बनाई गई है।

1.सेलेना गोमेज़ (यूएसए)

selena-gomez-hot-1

सेलेना इस सूची में सबसे ऊपरी पायदान पर हैं। सेलेना अभिनेत्री, गायिका और बहुत ही सफल व्यक्तित्व की मालकिन हैं।

लिज़ा सोबेरानो (फिलीपींस)

liza-soberano-high-heals

फिलिपिनो-अमेरिकन अभिनेत्री और मॉडल लीजा इस सूची में दूसरे स्थान पर हैं। लीज ने कई टेलीविज़न सीरीज में काम किया है, इसके अलावा इन्होंने कई बहुचर्चित हॉलीवुड फिल्म में भी काम किया है, जिनमें शी इज थे वन, मस्ट बी … लव शामिल हैं।

नाना इम जिन-आह (दक्षिण कोरिया)

nanafeatgood

जिन-अह को उनके स्टेज नाम नाना से जाना जाता है और खूबसूरत महिलाओं की सूचि में इनका स्थान तीसरा है। नाना चीन के विख्यात के-पॉप बैंड की मेंबर थीं। जून, 2015 तक नाना चीन में ही ज्यादा सक्रिय थीं। दुनिया के झांसे सुन्दर चेहरों की सूचि में नाना को 2014 और फिर 2015 दोनों सालों में शामिल किया गया।

दीपिका पादुकोण (भारत)

deepika

सबसे अधिक कमाने वाली बॉलीवुड अभिनेत्री दीपिका पादुकोण वर्ष 2016 की 10 सबसे खूबसूरत महिलाओं की सूची में चौथे स्थान पर हैं। इन्हें भारत में सुंदरता का प्रतीक और स्टाइल आइकन माना गया है।दीपिका भारत की सबसे खूबसूरत महिलाओं की विभिन्न लिस्टिंग में उच्च स्थान पर है।

पिक्सी लोट (यूके)

Generics

पिक्सी लोट एक बेहतरीन इंग्लिश सिंगर हैं और साथ ही दुनिया की सबसे सुंदर महिलाओं की सूची में पाँचवें स्थान पर हैं। इन्होंने कई ऐसे गाने गए जिन्होंने इन्हें लन्दन में 2009 में काफी प्रचलित कर दिया था।

एम्बर हर्ड (यूएसए)

amberheard

युवा अमेरिकी अभिनेत्री एम्बर ने कई मैगज़ीन्स में अपनी सुंदरता का लोहा मनवाया है और देखिये तो तो यहां भी एम्बर छठवें पायदान पर खड़ी हैं।

प्रियंका चोपड़ा (भारत)

प्रियंका चोपड़ा भारत की बहुचर्चित अभिनेत्री तो हैं ही उसके साथ ही एक सफल गायक, सुपर मॉडल और एक बेहतर इंसान भी हैं। इस सूची में प्रियंका सातवें स्थान पर हैं। प्रियंका हॉलीवुड की बेवॉच हवाई मूवी और क्वांटिको में भी काम कर रहीं हैं।

एड्रियाना लीमा (ब्राजील)

adrina-lima

ब्राजीलीयन सुपर मॉडल एड्रियाना इस सूची में आठवें स्थान पर है और इसके साथ ही यह विश्व की दूसरी सबसे महंगी अभिनेत्री भी हैं, जो प्रति महीने 9 मिलियन डॉलर तक कमाती हैं।

एमिलिया क्लार्क (यूके)

amliya-clark

गेम ऑफ़ थ्रोन्स नाम की अमेरिकी टेलीविज़न सीरीज से प्रचलित एमिलिया ने नेवर बैक डाउन जैसी कई बड़ी हॉलीवुड की फिमों में काम किया है और इस सूची में एमिलिया नौवें स्थान पर हैं।

पिया वुर्टज़बच (फिलीपींस)

missuniversepia4ap

फिलीपींस की सुपर मॉडल और 2015 में विश्व सुंदरी रह चुकी पिया इस सूक्जमहि में 10वे स्थान पर है और इन्हें पिया रोमेरो के नाम से भी जाना जाता है।

 

Loading...

1 COMMENT

Leave a Reply