देखिये विडियो : स्‍मृति ईरानी की सादगी ने , कई लोगों को खुश कर दिया

0

बीजेपी की फायरब्रांड नेता और केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्‍मृति ईरानी अकसर किसी ना किसी वजह से सुर्खियों में बनी ही रहती हैं। एक बार फिर उनका एक वीडियो सोशल मीडिया में छाया हुआ है। हर जगह धूम मचा रहा है। उनका ये वीडियो कोयंबटूर का है। सोशल मीडिया पर वायरल हुए इस वीडियो को लेकर उनके पक्ष और विपक्ष के लोग तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं। लेकिन, स्‍मृति ईरानी के समर्थकों का कहना है कि एक बार फिर उनकी सादगी ने सभी का दिल जीत लिया है।

बहरहाल, हुआ क्‍या है पहले ये जान लीजिए। दरसअल, केंद्रीय मंत्री स्‍मृति ईरानी कोयबंटूर में थीं। यहां उनकी चप्‍पल टूट गई। उन्‍होंने नई चप्‍पल लेने की बजाए इसे किसी मोची से बनवाना जाना बेहतर समझा। वो अपनी टूटी चप्‍पल लेकर एक मोची के पास पहुंच गई। उसे चप्‍पल दी तो उसने कहा कि इसमें टांके लगाने के दस रुपए लगेंगे मैडम। शायद वो मोची भी इस बात को नहीं जानता था कि उनकी दुकान पर कौन आया हुआ है। उनके साथ कुछ महिलाएं भी थीं।

स्‍मृति ईरानी ने अपनी चप्‍पल मरम्‍मत के लिए मोची को दे दी और खुद भी उसकी दुकान के बाहर रखे स्‍टूल पर बैठ गईं। बाद में स्‍मृति ईरानी ने मोची को 100 का नोट दिया। लेकिन, मोची ने खुले पैसा ना होने की बात कह कर उसने दस रुपए फुटकर मांगे। लेकिन, स्‍मृति ने मोची की दुकान में ही सौ का नोट रखते हुए कहा कि वो ये पूरा पैसा रख लें। उन्‍हें छुट्टा वापस करने की कोई जरुरत नहीं है। ये बात सुनते ही मोची और खुश हो गया। ज्‍यादा पैसे मिलने की खुशी में उसने केंद्रीय मंत्री की चप्‍पल में और भी ज्‍यादा टांके मार दिए।

वहीं पर मौजूद कोई शख्‍स इस पूरी घटना का वीडियो बना रहा था। जिसे उसने बाद में सोशल मीडिया में डाल दिया। जिसके बाद देखते ही देखते ये व‍ीडियो वायरल हो गया। स्‍मृति ईरानी की सादगी की तारीफ होने लगी। केंद्रीय कपड़ा मंत्री तमिलनाडू के कोयबंटूर में ईशा फाउंडेशन के एक सेमिनार को संबोधित करने के लिए यहां पर आईं थीं। एयरपोर्ट से उतरते ही उनकी चप्‍पल टूट गई थी। उनके साथ तमिलनाडु बीजेपी के महासचिव वी श्रीनिवास भी थे।

Loading...

Leave a Reply