अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम की बेटी, जीती है ऐसी लाइफ, देखें तस्वीरें

0

गणतंत्र दिवस पर भारत में खास मेहमान बनकर आए अबूधाबी के युवराज शेख मोहम्मद बिन जाएद अल नाहेयान की सरकारी यात्रा के दौरान भारत और यूएई में कई मसलों पर समझौते हुए। इसके अंर्तगत दोनों देश आतंकवाद के खिलाफ सहयोग और सूचना साझा करेंगे। इसके अलावा दाऊद इब्राहिम जैसे तमाम आतंकियों और उनके नेटवर्क को ध्वस्त करने में भी यूएई भारत की मदद करेगा। पीमए मोदी और अबूधाबी के युवराज की मुलाकात के बाद दोनों देशों ने जारी संयुक्त बयान में पाकिस्तान का नाम लिए बिना आतंकवाद के मददगार मुल्कों को सख्त संदेश दिया। बता दें कि इस साल की शुरुआत में ही यूएई में दाऊद की प्रॉपर्टी जब्त करने की खबरें भी आईं थीं। हालांकि, दाऊद ने अपनी काफी प्रॉपर्टी बड़ी बेटी माहरुख के नाम ट्रांसफर कर रखी है। इसी क्रम में हम आपको बताने जा रहे हैं दाऊद इब्राहिम की फैमिली के बारे में।

दाऊद की पत्नी का नाम महजबीन उर्फ जुबीना जरीना है। दाऊद के चार बच्चे है जिनमें एक लड़का और तीन लड़कियां शामिल है। दाऊद की सबसे छोटी बेटी की मौत हो चुकी है। दाऊद के बेटे का नाम मोइन नवाज और बड़ी बेटी का नाम माहरुख है। माहरुख की शादी पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर जावेद मियांदाद के बेटे जुनैद से हुई है। इनकी शादी मक्का की एक मस्जिद में हुई थी, जबकि वलीमा दुबई के ग्रैंड हयात होटल में हुआ था। सभी की निगाहें इस निकाह पर थीं। दाऊद की बेटी माहरुख की तस्वीरों को देखने पर लगता है कि वो लेविश लाइफ जीती है। दाऊद इब्राबिम की दूसरी बेटी का नाम माहरीन और सबसे छोटी बेटी (तीसरी) मारिया जो अब इस दुनिया में नहीं है

हाल ही में खुलासा हुआ था कि दाऊद इब्राहिम की यूएई में 5 हजार करोड़ की प्रापर्टी है। जांच में पता चला कि दाऊद ने संपत्ति का एक बड़ा हिस्सा अपनी बेटी माहरुख और दामाद जुनैद मियांदाद के नाम कर दिया गया है। हालांकि बिजनेस अभी भी डी कंपनी के मेंबर ही करते हैं। फिलहाल यूएई सरकार दाऊद इब्राहिम की प्रॉपर्टी सीज करने में जुटी हुई है। इसकी जानकारी यूएई सरकार ने भारत सरकार को दी है।

एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, दाऊद पर तैयार हुए डॉजियर में अल नूर डायमंड्स, ओएसिस पावर एलसीसी नाम के फर्म है। इसके अलावा डॉलफिन कंस्ट्रक्शन, ईस्ट-वेस्ट एयरलाइन्स, किंग वीडियो और मोइन गारमेंट्स नाम की कंपनियां भी दाऊद के नाम है।

26 दिसंबर 1955 को मुंबई के रत्नागिरी इलाके में दाऊद का जन्म हुआ। उसके पिता मुंबई पुलिस में कॉन्स्टेबल थे। मुंबई में छोटे-मोटे अपराध करते हुए बाद में उसने अंडरवर्ल्ड क्राइम का एक इंटरनेशनल नेटवर्क खड़ा कर दिया। उसके नेटवर्क को ‘डी कंपनी’ कहा जाता है। इसे ऑपरेट करने में उसका भाई अनीस इब्राहिम मदद करता है। दाऊद का एक भाई इकबाल कासकर मुंबई में ही रहता है। बता दें कि उस पर 2011 में हमला भी हुआ था।

 

Loading...

Leave a Reply