Currency बैन से पहले BJP के खाते में ठूंसा गया मोटा माल ये रहा सबूत।

0

आरोप हैं कि नोटबंदी से पहले पुरे देश भर में BJP ने अपने खाते में बड़ी राशि को बैंक में जमा कर अपने ब्लैक मनी को व्हाइट कर लिया हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 8 नवंबर (मंगलवार) को राष्ट्र को संबोधित करते हुए 500 और 1000 के रूपये को चलन से बाहर करने का एलान किया था। इसके साथ ही उन्होंने कहा था कि इसके लिए योजना 6 महीने पहले ही बननी शुरू हो गई थी और इस योजना के बारे में प्रधानमंत्री मोदी के अलावा सिर्फ 6 लोगो को ही जानकारी थी।

अब खुलासा हुआ हैं कि पीएम मोदी के नोट बैन के फैसले से पहले भारतीय जनता पार्टी (BJP) के खातों में भारी मात्रा में नकदी जमा कराई हैं। इस मुद्दे को लेकर विपक्ष भी लगातार हमले कर रहा हैं। जिस दिन पीएम मोदी ने नोट बैन करने का एलान किया था उसी दिन पश्चिम बंगाल में BJP के खाते में एक साथ 1 करोड़ रूपये जमा कराये जाने का मामला सामने आया हैं।

bank-statement-1

BJP पर आरोप हैं कि कोलकाता के चितरंजन स्थित इंडियन बैंक एवेन्यू ब्रांच प्रदेश भाजपा ने अपने बैंक खाते में 1 करोड़ रूपये जमा कराये थे। CPM ने इस मामले पर सवाल उठाते हुए फैसले की गोपनीयता पर सवाल खड़े किये हैं। CPM के प्रदेश सचिव सुर्जया कांत मिश्रा ने कहा है कि यह संभव है कि BJP को नोट बंदी के बारे में पहले से जानकारी थी। तभी तो उन्होंने पूरे देशभर में अपनी बड़ी रकम को बैंकों में जमा करवा कर अपना ब्लैक मनी को व्हाइट कर लिया।

bjp-account

बताया जा रहा है कि बीजेपी के खाते में जो 1 करोड़ की राशि जमा की गई हैं उसमे 60 लाख रुपये एक हजार के नोट के थे और बाकी 40 लाख पांच सौ के नोट थे। इसे मामले को लेकर सुप्रीम कोर्ट के वकील प्रशांत भूषण ने भी ट्वीट कर भाजपा पर आरोप लगाए हैं। उन्होंने बैंक की स्टेटमेंट की कॉपी ट्वीट कर BJP पर गंभीर आरोप लगाए हैं।

Loading...

Leave a Reply