बिना दवा के रखें किडनी को स्वस्थ रखने का अचूक घरेलू उपाय

0

आज हम आपको बताएंगे की कैसे आप एक आसान और सरल उपाय से रख सकते है अपने गुर्दे को अरोग। सुनने में शायद थोड़ा अजीब लगे लेकिन यह नुस्खा उम्र भर आपके गुर्दे को रख सकता है स्वस्थ और रोगमुक्त।

गुर्दा शरीर का एक महतवपूर्ण अंग है जिसे किडनी के नाम से जाना जाता है। यह शरीर में पीछे कमर की और होता है। गुर्दा रक्त में से जल और बेकार पदार्थ को अलग करता है। यह और भी कई कामों में सहायता करता है जैसे की हार्मोन्स को छोड़ना, रक्तचाप को नियंत्रित रखना और विटामिन-डी का निर्माण। आप इस साधारण से नुस्खे से अपनी किडनी को निरोगी रख सकते हैं।

जाने क्या है ये चमत्कारी नुस्खा

इस नुस्खे के लिए एक कहावत बड़ी फिट बैठती है के “हींग लगे ना फिटकरी, रंग चोखा आये” असल में ये कोई नुस्खा नहीं बल्कि ये एक नियम हैं। भोजन करने के फौरन बाद मूत्र-त्याग करने का नियम बना लीजिये, इस नियम का निरंतर पालन करने से आप किडनी की अनेक बीमारियो से मुक्त रह सकते हैं। ये उन रोगियों के लिए भी बहुत लाभदायक है जो किडनी रोगो से ग्रसित हैं। ये नियम गुर्दे की बिमारियों से तो बचाएगा ही और इसके साथ में ये कमर और Liver के रोग, गठिया, पौरुष ग्रंथि Prostate की वृद्धि आदि अनेक बिमारियों से बचाव करने में लाभदायक होता है।

 

Loading...

Leave a Reply