अप्रैल का पहला सप्ताह इन राशियों के लिए लाएगा जबरदस्त खुशखबरी देखिये आपकी राशि में क्या है

0

नवरात्रि से आरंभ हो रहा अप्रैल का पहला सप्ताह कई राशियों के लिए शुभ समाचार लेकर आएगा। विशेष तौर पर कुछ राशियों को बहुत बड़ा लाभ होने की संभावनाएं बन रही हैं। आप भी आगे पढ़े कि आपके भविष्य में इस सप्ताह क्या लिखा है।

मेष (चू, च, चो, ला, ली, लू, ले, लो, आ)
मृगशिरा नक्षत्र में आरंभ यह सप्ताह सौभाग्य को देने वाला रहेगा। नई योजनाएं बनेगी। कार्यक्षेत्र विस्तार होगा। परिवार का सहयोग मिलेगा। व्यापारियों के लिए गुरुवार तक का समय बेहतर। निवेश न करें। नौकरी पेशा में मनोवांछित पद प्राप्त होने से प्रसन्नता। महिला, छात्रों को अद्र्ध शासकीय सेवाओं का योग।

वृष (इ, उ, ए, ओ, वा, वि, वू, वे, वो)
अचानक परिवर्तन से आश्चर्य होगा। लाभ के बंधे हुए योग खुलेंगे। कार्य क्षेत्र का परिणाम पक्ष में होगा। व्यापारियों के लिए पुरानी हुंडी का उधार पैसा मिलेगा। कार्य क्षेत्र के लिए परिचित का सहयोग मिल सकता है। नौकरी पेशा में वैदेशिक सेवाओं के अवसर और महिला तथा छात्रवर्ग को इच्छित परिणाम।

मिथुन (का, की, कू , घ, ड, छ, के, को, हा)
राशि पर चंद्रमा का गोचर है। लाभ के लिए पदोन्नति तथा आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। व्यापारियों के लिए खुदरे पर्दों का सौदा लाभ देगा। नौकरीपेशा में बीपीओ वाले लोगों को अनेक मार्ग खुलेंगे। महिला तथा छात्रवर्ग को व्यावसायिक प्रबंधन में आर्थिक सफलता के योग से लाभ मिलेगा।

कर्क (ही, हू, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
बारहवां चंद्रमा कष्टकारी रहेगा। बनते कार्यों में अवरोध दिखेगा। बुधवार की दोपहर से स्थिति सुधरेगी। व्यापारियों के लिए गुरु, शुक्रवार श्रेष्ठ है। नौकरीपेशा में अस्थिरता से खिन्नता बढ़ेगी। गुरुवार ठीक रहेगा। महिला तथा छात्रवर्ग को इच्छित परिणाम के लिए प्रयासों में तेजी लानी होगी।

सिंह (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
लाभकारी परिवर्तन होगा। स्वर्ण उद्योग से जुड़े लोगों के लिए दीर्घकालीन निवेश विचारणीय रहेगा। व्यापारियों के लिए सप्ताह पर्यन्त व्यवसाय बढ़ाने के लिए श्रेष्ठ है। नौकरी पेशा में एमएनसी के अलग-अलग विकल्प सामने आएंगे। महिला तथा छात्रवर्ग को वन सेवा में अवसर मिलेंगे।

कन्या (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
वैचारिक मंथन होगा। भूमि अथवा बैंकिंग में इन्वेस्टमेंंट होगा। लाभ सप्ताह मध्य तक है। ध्यान देते हुए आगे बढ़ें। व्यापारियों के लिए दूरस्थ क्षेत्रों का सहयोग बढ़ोतरी के रूप में दिखाई देगा। नौकरीपेशा में सहयोगी के माध्यम से पदोन्नति। महिला तथा छात्रवर्ग को सी-मेनेजमैंट में अवसर मिल सकते हैं।

तुला (रा, री, रू, रे, री, ता, ती, तू, ते)
नवम-पंचम का चंद्रमा शत्रु और मित्र में अंतर करवाएगा। भावनात्मक आवेश से बचें। गुरु, शुक्रवार बेहतर रहेगा। व्यापारियों के लिए बुध, गुरु निवेश की दृष्टि से अनुकूल है। नौकरी पेशा में मानसिक कष्ट हो सकता है। कार्य छोडऩे का मन होगा। प्रतीक्षा करें। महिला तथा छात्रवर्ग को आंशिक अवरोध।

वृश्चिक (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू )
खड़ाष्टक चंद्रमा विवाद करवाएगा। क्रोध पर नियंत्रण रखें। बुधवार तक किसी भी प्रकार का लेन-देन न करें। व्यापारियों के लिए शुक्रवार का दिन लाभ दे सकता है। नौकरी पेशा में खींचतान होने से मन खिन्न रहेगा। महिला तथा छात्रवर्ग अन्य क्षेत्रों में प्रयास के लिए आगे बढेंगे।

धनु (ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढा, भे)
अनुकूल समय है। ईष्ट प्रबल होगा। रुके कार्यों में गति आएगी। सफलता के सौपान बनेंगे। पारिवारिक प्रसन्नता रहेगी। व्यापारियों के लिए सप्ताह के चार दिन विशेष लाभकारी है। योजनाओं को आकार दें। नौकरीपेशा में लाभ। महिला तथा छात्रवर्ग को मनोवांछित सफलता मिलेगी।

मकर (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)
मंगलवार के बाद इच्छित सफलता। लेन-देने में सावधानी बरतें। व्यापारियों के लिए गुरु, शुक्रवार तकनीकी तौर पर मजबूत रहेगा। नौकरीपेशा में स्थान परिवर्तन होगा। महिला तथा छात्रवर्ग को निगम प्रशासन के साथ-साथ सामान्य प्रशासन विभाग में भी सेवा के अवसर मिल सकते हैं। अधिक प्रयास करें।

कुंभ (गू, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
मित्रों का सहयोग मिलेगा। व्यावसायिक दृष्टिकोण से भी अलग-अलग नीतियां बनेंगी। परिजनों का संयुक्त सहयोग लाभकारी रहेगा। व्यापारियों के लिए कटलरी, बैंगल्स, आर्टीफिशियल क्लिपिंग का क्षेत्र लाभ देगा। नौकरीपेशा में अनुकूल पद से प्रसन्नता। महिला तथा छात्रवर्ग को सफलता।

मीन (दी, दु, थ, ञ, दे, दो, चा, ची)
आपके पक्ष में निर्णय होगा। लाभ तथा सफलता के लिए सोम, मंगल, बुध अनुकूल हैं। व्यापारियों के लिए पारंपरिक व गैर पारंपरिक प्रतिष्ठान के माध्यम से धन लाभ। नौकरीपेशा में परिवर्तन। महिला तथा छात्र वर्ग को एकेडमिक एडमिनिस्टे्रशन में दूरस्थ शिक्षा प्रणाली का लाभ होने से प्रसन्नता।

Loading...

Leave a Reply