जानिए आपकी हथेलियों पर बने आधे चाँद का पूरा मतलब इससे बदल जाएगी आपकी किस्मत

0

भारत में हस्त रेखा शास्त्र का इतिहास बहुत पुराना है । आज हस्त रेखा विज्ञान में बहुत से लोग विस्वास करने लगे हैं । वर्तमान में बहुत से विश्विद्यालय हैं जहाँ पर हस्त रेखा शास्त्र पर बहुत सारे कोर्स हैं जहाँ पर इस पर लगातार अध्यन हो रहा है। लोग आज हस्त रेखा ज्ञान को जानने की कोशिस कर रहें है जिससे इस पर उनका विशवास भी बढ़ता जा रहा है। आपको बता दें कि हमारी ये जानकारी किसी भी तरह का अन्धविश्वास फ़ैलाने के लिए नहीं बल्कि ये सिर्फ आपको इस अद्भुद विज्ञान की जानकारी के लिए हैं। सनातन धर्म समेत कई धर्मो में हस्त रेखा ज्ञान को महत्त्व दिया गया है। भारत में तो काफी ज्यादा इस विज्ञान का बोल बाला है। आपने अक्सर देखा होगा कि आपके आस पास ज्योतिष रहते है जो आपके हाथ देखकर आपका भविष्य बताते हैं। आप भी हस्त रेखा की जानकारी से अपने जीवन से जुडी भविष्य वाणिया जान सकते हैं।

Palmistry

आप नीचे जो हाथ की तस्वीर देख रहे हैं उसमें एक ह्रुदय रेखा दिखाई गई है. ये ह्रुदय रेखा आपकी कनिष्क ऊंगली से लेकर अनमिका और मध्यमा ऊंगली से आगे जा कर खत्म होती है, ये आपके भविष्य के बारे बताती है. कई लोगों की हथेली पे आधा चांद बनता है, बिल्कुल नीचे दिखाई गई फोटो की तरह अगर ये अर्ध चंद्र बनती है तो इस से पता चलता है की आप चार्मिंग हैं और आप बचपन के अपने दोस्तों के साथ दोस्ती बरकरार रखने वाले इंसान है और हमेशा उन का साथ निभाने की कोशिश करते हैं . अमूमन ऐसे लोग दिमाग के चुस्त होते हैं और हर तरह के परिस्थितियों से इनको निपटना आता है. आपकी हाथों में अगर इस तरह की रेखाएं हैं, यानि की बहुत कम रेखाएं होने के साथ-साथ सीधी रेखाएं हैं, तो इस क अर्थ है की आप बहुत ही शांत और साफ़ दिल वाले इंसान हैं. और अगर आप के हाथों मैं , हथेलियों पर उलट-पुलट रेखाएं बनी हैं तो आप बुजुर्गों क सम्मान करते हैं और अपने बुजुर्गों के साथ रहना ज़्यादा पसंद करते हैं

हालाँकि हस्त रेखा के जानकार तथा इसके ग्रंथों में भी लिखा है कि व्यक्ति का भविष्य उसके हाथों में है। यदि सही दिशा में सकारात्मकता के साथ कार्य किया जाये तो आपकी हालाँकि हस्त रेखा के जानकार तथा इसके ग्रंथों में भी लिखा है कि व्यक्ति का भविष्य उसके हाथों में है। यदि सही दिशा में सकारात्मकता के साथ कार्य किया जाये तो आपकी रेखा बदलती भी रहती है। बदलती भी रहती है।

Loading...

Leave a Reply