अमेरिका ने कहा हमसे ताकतवर होता जा रहा है भारत

0

अमेरिका जैसी विश्व शक्ति जब ये कहे की भारत उनसे भी ताकतवर बनता जा रहा है, तो इससे बड़ी प्रशंसा भारत के लिए और क्या हो सकती है! और इसमें कोई दो-राय भी नहीं है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत वैश्विक स्तर पर शक्तिशाली देश बन कर उभर रहा है!

भारत दौरे पर आए अमेरिकी विदेश मंत्री जॉन कैरी ने आईआईटी दिल्ली में छात्रों को सम्बोधित करते हुए कहा कि वे जहां भी जाते हैं, वहां उन्हें एक मज़बूत बहस और एक दूरदर्शी सोच मिलती है, यह शायद भारत के DNA में हैं! भारत की पहचान विश्व में अब शक्तिशाली देश के रूप में होती है!

कैरी आतंकवाद फैलाने के लिए पाकिस्तान पर खासे नाराज़ नज़र आए और पाकिस्तान को नसीहत देते हुए कहा कि पाकिस्तान आतंकवाद का साथ छोड़ दे नहीं तो वह दुनिया में अकेला पड़ा जाएगा

अमेरिकी विदेश मंत्री ने कहा कि राष्ट्रपति ओबामा और पीएम मोदी के बीच जो सहमति बनी है, उसी दिशा में दोनों देश एक-एक कदम आगे बढ़ रहे हैं। दोनों देश मिलकर शांति से कानून के दायरे में रहकर आतंकी मुद्दों को सुलझा रही है!

अपने इस दौरे पर जॉन कैरी ने भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के कार्यों की भी काफी प्रशंसा की! भारत के साथ साझेदारी से कैरी बहुत खुश नज़र आए!

Loading...

Leave a Reply