आ गया ताजा सर्वे, 2019 में फिर पीएम बनेंगे मोदी !

0

इस वक्त देश की जनता के दिमाग में सबसे बड़ा सवाल ये है कि आने वाले लोकसभा चुनावों में कौन सी पार्टी अपना परचम लहराएगी। क्या फिर 2019 में मोदी लहर विरोधी खेमों को चारों खाने चित कर देगी? इसी को लेकर एक ऑनलाइन कंपनी ने ताजा सर्वे किया है। ये सर्वे कई मायनों में बेहद खास है। एप इनशॉर्ट्स और मार्केटिंग कंपनी इप्सॉस ने ये ताजा सर्वे किया है और लोगों की राय लेने के बाद इस सर्वे को सार्वजनिक किया है।

सर्वे के मुताबिक देश के 70 फीसदी लोग चाहते हैं कि 2019 में भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ही बनें। ये रिपोर्ट कहती है कि नरेंद्र मोदी को सपोर्ट करने वालों में से ज्यादातर युवा और महिलाएं हैं। दरअसल इस सर्वे में करीब 80 फीसदी युवाओं ने हिस्सा लिया था। एप बेस्ड सर्वे ‘यूथ ऑफ द नेशनल पोल’ का ये दूसरा एडीशन था। देश के युवा और महिलाएं चाहती हैं कि पीएम की कुर्सी पर नरेंद्र मोदी की दोबारा वापसी हो।

एप इनशॉर्ट्स और मार्केटिंग कंपनी इप्सॉस ने ये सर्वे 25 जुलाई से 7 अगस्त के बीच कराया था। 2 सितंबर को इस सर्वे के नतीजे घोषित किए गए। इस सर्वे में 63,141 लोगों ने मोदी की सत्ता में वापसी को लेकर अपनी राय दी। इनमें से करीब 70 फीसदी ने कहा कि 2019 में नरेंद्र मोदी की दोबारा सत्ता में वापसी होगी। 17 फीसदी लोगों का कहना है कि नरेंद्र मोदी की दोबारा वापसी नहीं होगी। तो 13 फीसदी लोगों ने किसी के पक्ष में जवाब नहीं दिया।

इस सर्वे की खास बात ये रही कि कुल महिलाओं में से 64 फीसदी महिलाओं ने नरेंद्र मोदी के पक्ष में वोट दिया और कहा कि 2019 में नरेंद्र मोदी ही देश के प्रधानमंत्री बनेंगे। 18 फीसदी महिलाओं ने कहा कि मोदी की दोबारा वापसी नहीं होगी तो 18 फीसदी महिलाओं ने इस बारे में कोई भी जवाब नहीं दिया। सर्वे में करीब 49 फीसदी लोगों ने कहा है कि आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद कश्मीर में सरकार ने हालात काबू में किए हैं।

Loading...

Leave a Reply