2017 में किसे मिलेगा नया प्यार, किसे मिलेगी नौकरी, जानिए पुरे 2017 का राशिफल

0

हर पल ग्रहों की चाल बदलती रहती है। इसका मानव जीवन पर भी असर पड़ता है। किसी पर कम तो किसी पर ज्यादा। हर व्यक्ति की जिज्ञासा होती है कि उसका आने वाला समय अच्छा रहेगा या संघर्षमय। इस पर पिछले अनुभवों को देखते हुए हम आगे की तैयारी करने लगते हैं।

आपको बताने जा रहा है 2017 में कैसा रहेगा बारह राशियों का फल। किसकी लगेगी नौकरी और किसका होगा प्रमोशन। किसी के घर आने वाली है नई कार, तो कौन अपने प्रेमी के साथ मौजमस्ती में समय बिताएगा।

1.मेष राशि
नए साल में नजर आएगा ‘नया प्रेम’

मेष राशि वालों के लिए नया वर्ष रोमांटिक रहने वाला है। इस साल प्रेमियों की तलाश पूरी हो जाएगी। इसके अलावा जिनका विवाह हो चुका है उन्हें बेरूखी दूर कर अपने पार्टनर को अच्छा सा उपहार देना चाहिए। इससे रिश्तें और मजबूत हो सकें। प्रेम विवाह करने वालों के लिए भी यह वर्ष अच्छा है।

2. वृषभ राशि
मेहनत से ही अच्छी होगी आर्थिक स्थिति

ज्योतिष जगदीश शर्मा के मुताबिक नए साल की शुरुआत में होने वाले खर्चे बढ़े हुए रहेंगे। इस दौरान पैसा कमाने के लिए आपको लगातार मेहनत करना पड़ेगी। हालांकि धन की आवाजाही संतुलित रहेगी। भोग-विलासिता पर आप अधिक खर्च करेंगे। छह माह बाद वृषभ राशि वालों के बिगड़े काम बनना शुरू हो जाएंगे। धन कमाने का मौका भी खूब मिलेगा।

3. मिथुन राशि
नए साल में हो जाएगा विवाह

नए साल में मिथुन राशि वालों का विवाह का योग भी बन रहा है। नए प्रेमियों के लिए भी काफी अच्छा समय आ रहा है, किसी को प्रपोज करने का भी अच्छा समय है। प्रेम शादी में भी तब्दील हो सकता है। साल के मध्य से यह दौर शुरू हो जाएगा। आप प्रेम में डूब जाना चाहेंगे। फिलहाल साल प्रेमी जोड़ों के लिए अच्छा बीतने वाला है।

4. कर्क राशि
नौकरी में जून के बाद सब ठीक हो जाएगा

कर्क राशि वालों की नौकरी में जून माह तक अड़चन बनी रहेगी। किसी न किसी बात पर परेशानी लगी रहेगी। जून के बाद स्थिति ठीक होने लगेगी। यह आपके लिए धैर्य का फल होगा। यदि नई नौकरी ढूंढ रहे हैं तो अगस्त के बाद सकारात्मक रिजल्ट मिलेंगे। दो बार परीक्षा देने की स्थिति होने पर प्रतिदिन पीपल के पेड़ में जल चढ़ाए और शनिवार के दिन हनुमान मंदिर में चालीसा का पाठ करने से रुके हुए कार्य भी पूरे हो जाएंगे।

5. सिंह राशि
सिंह राशि के लिए आएंगे अच्छे दिन

ज्योतिष जगदीश शर्मा के अनुसार नौकरी करने वाले सिंह राशि के लोगों के अच्छे दिन आने वाले हैं। अपनी कुशलता के दम पर आपकी आमदनी में इजाफा होगा, प्रमोशन के अवसर बढ़ेंगे। इसके साथ ही सरकारी नौकरी में जाने के भी योग बन रहे हैं। नए साल में जिनके भी काम अधर में लटके हुए हैं उनमें स्पीड बढ़ना शुरू हो जाएगी। यानी आपकी नौकरी और व्यवसाय में आपको सफलता मिलना तय है। इसके साथ ही आपको यह सलाह दी जाती है कि आपके व्यवसाय में नई तकनीक और नई कार्य शैली को तुरंत ही अपनाए।

6. कन्या राशि
पार्टनर पर शक करें तो दुखी रहेंगे

आप मनमर्जी से जीवन जीने की कोशिश करेंगे। प्रेम में पहले के मुकाबले कम रुचि लेंगे। कन्या राशि के कुछ लोगों के जीवन में एक से अधिक प्रेम प्रसंग आ सकते हैं। ऐसे में कोई आरोप भी लगने की आशंका है। जल्दबाजी में प्रेम प्रस्ताव न रखें। यदि प्रेम प्रसंग तय हो गया है या शादी हो गई है तो जीवन साथी के साथ कंधे से कंधे मिलाकर जीवन यापन करें। एक दूसरे को दोष देने से समस्या बढ़ जाएगी।

7. तुला राशि
प्रेम संबंध में फूंकफूंककर रखे कदम

नए साल में आपको प्रेम संबंधों के मामले में सोचसमझकर चलना चाहिए। इस अवधि में गलतफहमियों के कारण प्रेम संबंध में तनाव आ सकता है। तुला राशि के लोग यदि प्रेम प्रस्ताव रखने जा रहे हैं तो फिलहाल स्थगित कर दीजिए। शादीशुदा लोग अपने जीवनसाथी को अधिक समय नहीं दे पाएंगे। अपनी वाणी पर विशेष ध्यान रखना होगा। आपके पार्टनर आपकी बातों का गलत अर्थ निकाल सकते हैं। तुला राशि वालों के लिए हाल-फिलहाल समय उत्तम है।

8. वृश्चिक राशि
नए दोस्त बनेंगे, विदेश यात्रा करेंगे

प्रेम संबंधों में प्रस्ताव रखने का यह बेहतरीन समय है। नए मित्र बनेंगे, जो लंबे समय तक साथ रहेंगे और फायदेमंद भी रहेंगे। इस समय में कोई नया दोस्त आपके प्रेम संबंधों में आ सकता है। विपरीत लिंग के प्रति आपकी रुचि बहुत बढ़ जाएगी। यह भी संभव है कि आपके एक से अधिक प्रेम संबंध बन जाए। लेकिन ध्यान रहे कि ऐसी स्थिति में आप उलझन में पड़ सकते हैं। नए दोस्त और अपने पार्टनर के साथ पर्यटन स्थलों की सैर करने के भी योग हैं। परिवार की सहमति से ही विवाह करें। चाहें प्रेम करते हों तब भी सबकी राजी-खुशी जरूरी है।

9. धनु राशि
2017 में पैसों की बचत आएगी काम

धनु राशि के लोगों को 2017 में जितना भी हो सके धन की बचत करना चाहिए यह धन उन्हें सुरक्षित रखना चाहिए। पैसा जोड़ने के लिए भले ही आपको थोड़ी आर्थिक कठिनाइयां आए, लेकिन जोड़कर जरूर रखें। इससे आगे आने वाले महिनों में यही पैसा आपको बेहद काम आने वाला है।

10. मकर राशि
प्रेमी के साथ सालभर बीतेंगे हसीन पल

मकर राशि वाले अपने प्रेमी या जीवन साथी के साथ अच्छे पल बिताएंगे। जो लोग पहले से ही प्रेम में लिप्त हैं। उनके प्यार में और इज़ाफा हो जाएगा। सेक्स के विचारों को काबू रखें। ऐसा न करने से रिश्तों में दरार आने की आशंका है। नए प्रेमियों को अड़चनों का सामना करना पड़ेगा। स्कूल-कॉलेज में प्रेम प्रसंग हो जाएगा। कम उम्र वाला प्रेमी आपके जीवन में आ सकता है। यदि ऐसा होता है तो आप प्रपोज करने में जरा भी देर नहीं करेंगे।

11. कुंभ राशि
नए प्रेमी जोड़ों के लिए बेहतर है नया साल

प्रेम संबंध जुड़ने के लिए नया साल बेहद खास है। प्रेमी जोड़ों का समय मौज-मस्ती में कटेगा। प्रेमी की ओर आपका झुकाव रहेगा। रोमांस के भी भरपूर मौके मिलेंगे। आपको अपने दफ्तर का कोई साथी पसंद करने लगेगा। एक से अधिक लोगों की तरफ आप झुक सकते हैं। इसलिए सतर्क रहें और मानहानि से बचें। आपके विवाह की बात भी चलेगी। नये साल में आपका प्रेमी आपका जीवनसाथी बन जाएगा।

12. मीन राशि
दीर्घकालीन निवेश ही ठीक

आर्थिक दृष्टि से यह वर्ष आपके लिए सामान्य रहेगा। 2017 में मीन राशि के भविष्यफल के मुताबिक़ साल के मध्य से आर्थिक लाभ होने की संभावना दिख रही है जिससे आपकी धन संबंधी चिंताओं का सहज निवारण हो जायेगा। व्यापारी बंधुओं को किसी मित्र या पारिवारिक व्यक्ति से आर्थिक मदद मिल सकती है। आप सावधानी के साथ पैसा लगाकर धन लाभ बढ़ा सकते हैं। जोख़िम भरे कार्यों में धन निवेश करने व किसी को पैसे उधार देने से बचें। दीर्घकालीन निवेश के लिए उत्तम समय चल रहा है। साल का अंतिम चरण आपके लिए ज्यादा लाभदायक सिद्ध होगा। निवेश या बचत करने की योजनाओं को आप साकार रूप दे सकेंगे।

Loading...

Leave a Reply