सिर्फ 14 दिन में बवासीर रोग को जड़ से उखाड़ देगा ये अद्भुत नुस्खा

1

बवासीर बहुत ही भयानक बीमारी है, इस बीमारी से पीड़ित रोगी को ना दिन में चैन है और ना ही रात को आराम है। बवासीर होने के कई कारण है , जो हम आपको पहले भी बता चुके हैं,वैसे इसका मूल कारण कब्ज को माना गया है। अगर आपको बहुत लंबे समय तक कब्ज की समस्या रहती है तो निश्चित ही आपको भी बवासीर होने की संभावना है। बवासीर के बारे में हमने आपको पहले भी बहुत सारे नुस्खे बताएं हैं।उन नुस्खों में से कुछ नुस्खे बेहद असरदार भी है और कुछ नुस्खे थोड़ा कम असरदार है। लेकिन आज जो नुस्खा हम आपको बता रहे हैं।वह बहुत ही असरदार है। यह लेखक द्वारा परीक्षित है। इस नुस्खे का उपयोग करके आप मात्र 14 दिवस में बवासीर से छुटकारा पा सकते हैं। इस प्रयोग को करने से पहले आपको एक बात और बताना चाहता हूं की अपने पेट में कब्जी बिल्कुल न रहने दें और तीखे तेज मसालों के सेवन से बचें। जितना हो सके ठंडी चीजों का इस्तेमाल करें यहाँ ठंडी चीजों से हमारा मतलब जो पेट को ठंडा करती है उन चीजों से है, ना कि ठंडे पानी ठंडी बर्फ आदि से, ठंडी चीजों में आप जितना हो सके छाछ,दही का सेवन करें।

सामग्री:-

बेल के पत्ते 10 ग्राम, छाछ 100 ग्राम, कलमी शोरा 1 ग्राम, चित्रक मूल का चूर्ण 2 ग्राम,

विधि:-

सबसे पहले बेल के पत्तों को चटनी की तरह पीसें । भैंस के दूध से तैयार छाछ में कपड़े से उक्त पिसे पत्तों को निचोड लें, अब इसमें एक ग्राम कलमी शोरा तथा दो ग्राम चित्रकमूल का चूर्ण मिला लें, बस तैयार है बवासीर को जड़ से मिटाने वाला नुस्खा ।

सेवन की विधि:-

रोज सुबह निराहार मुँह यानी बिना कुछ खायें-पिये इस औषधि का सेवन करें । यह मात्र एक दिन का नुस्खा है।14दिन तक रोज इसी प्रकार से नुस्खा तैयार करके इसका सेवन करते रहने से बवासीर खत्म हो जायेगी। यह नुस्खा लेखक द्वारा परिक्षित है।कलमी शोरा और चित्रकमूल पंसारी के दुकान से मिल जायेगा ।

Loading...

1 COMMENT

Leave a Reply